#CSKvDC-दिल्ली कैपिटल आईपीएल 2023 संघर्ष में चेन्नई सुपर किंग्स पर हावी है

 रहाणे ने 42 गेंदों पर 45 रनों की धैर्यपूर्ण पारी खेली, जबकि पंत ने महज 28 गेंदों पर 55 रनों की तेजतर्रार पारी खेली, जिसमें पांच छक्के शामिल थे।


#CSKvDC-दिल्ली कैपिटल आईपीएल 2023 संघर्ष में चेन्नई सुपर किंग्स पर हावी है
#CSKvDC -image ; Twitter csk



#CSKvDC-दिल्ली कैपिटल आईपीएल 2023 संघर्ष में चेन्नई सुपर किंग्स पर हावी है

#CSKvDC इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2023 सीज़न के एक रोमांचक संघर्ष में, चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) ने 10 मई, 2023 को एक बहुप्रतीक्षित मैच में दिल्ली की राजधानियों (डीसी) पर कब्जा कर लिया।



चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले गए इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। टीम की शुरुआत खराब रही और उसने अपना सलामी बल्लेबाज जल्दी गंवा दिया। हालाँकि, मध्य क्रम में अजिंक्य रहाणे और ऋषभ पंत ने कुछ शानदार स्ट्रोक खेलकर पारी को आगे बढ़ाया।

(1)

रहाणे ने 42 गेंदों पर 45 रनों की धैर्यपूर्ण पारी खेली, जबकि पंत ने महज 28 गेंदों पर 55 रनों की तेजतर्रार पारी खेली, जिसमें पांच छक्के शामिल थे। दिल्ली की राजधानियों ने अंततः अपने निर्धारित 20 ओवरों में पांच विकेट के नुकसान पर 183 रनों के चुनौतीपूर्ण स्कोर के साथ समाप्त किया।


जवाब में, चेन्नई सुपर किंग्स ने अच्छी शुरुआत की, उसके सलामी बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ ने 22 गेंदों पर 35 रनों की तेजतर्रार पारी खेली। हालांकि, टीम को अपने स्टार खिलाड़ी फाफ डु प्लेसिस के आउट होने से बड़ा झटका लगा, जो महज छह रन बनाकर आउट हो गए। (2)


चेन्नई सुपर किंग्स का मध्य क्रम विफल रहा, जिससे उसका कोई भी बल्लेबाज अधिक देर तक क्रीज पर टिक नहीं पाया। टीम ने अंततः आठ विकेट के नुकसान पर 152 रनों के स्कोर के साथ अपनी पारी समाप्त की, लक्ष्य से 31 रन कम थे। (3)


दिल्ली की राजधानियों के लिए, रवि अश्विन, एक्सर पटेल, और संदीप लामिछाने की उनकी स्पिन तिकड़ी ने अंतर साबित किया, उनके बीच छह विकेट लिए और चेन्नई सुपर किंग्स को नीचे-बराबर स्कोर तक सीमित कर दिया।


इस जीत के साथ, दिल्ली कैपिटल्स छह मैचों में चार जीत के साथ आईपीएल 2023 अंक तालिका में दूसरे स्थान पर पहुंच गई है। दूसरी ओर चेन्नई सुपर किंग्स छह मैचों में तीन जीत के साथ पांचवें स्थान पर खिसक गई है।


मैच में कुछ व्यक्तिगत प्रदर्शन भी देखने लायक रहे। ऋषभ पंत की धमाकेदार पारी ने उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार दिलाया, जबकि रवि अश्विन के चार ओवरों में 2-19 के प्रभावशाली गेंदबाजी आंकड़ों ने जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।


कुल मिलाकर,#CSKvDC  मैच आईपीएल में दो मजबूत टीमों के बीच एक उच्च ऑक्टेन संघर्ष के रूप में अपनी बिलिंग पर खरा उतरा। चेन्नई सुपर किंग्स को जल्दी से फिर से संगठित होना होगा और अपने अगले मैच में मजबूत वापसी करनी होगी, जबकि दिल्ली कैपिटल्स टूर्नामेंट के आगे बढ़ने के साथ अपनी जीत की लय को बरकरार रखने की कोशिश करेगी।


#CSKvDC-दिल्ली कैपिटल आईपीएल 2023 संघर्ष में चेन्नई सुपर किंग्स पर हावी है

_________________________________________________________________


Tag:#CSKvDC,#Superfam ,#TATAIPL , #CSKvDC ,@ChennaiIPL