Delhi Police detains wrestler Geeta Phogat and her husband;- पहलवान गीता फोगट और उनके पति को हिरासत में ले लिया,

 


Delhi Police detains wrestler Geeta Phogat and her husband;- पहलवान गीता फोगट और उनके पति को हिरासत में ले लिया,
Delhi Police detains wrestler Geeta Phogat and her husband








दिल्ली पुलिस ने जंतर-मंतर पर विरोध प्रदर्शन में शामिल होने जा रही पहलवान गीता फोगट और उनके पति को हिरासत में ले लिया,

राष्ट्रमंडल खेलों की स्वर्ण पदक विजेता और विनेश फोगट की बहन गीता फोगट ने आरोप लगाया कि उन्हें और उनके पति पवन सरोहा को दिल्ली पुलिस ने जंतर-मंतर पहुंचने से पहले ही गिरफ्तार कर लिया था, जहां पहलवान यौन उत्पीड़न को लेकर डब्ल्यूएफआई अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं। शुल्क। 

उसने पुलिस वैन में अपना एक वीडियो पोस्ट किया और पीएम मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, खेल मंत्री अनुराग ठाकुर और सीएम अरविंद केजरीवाल से हस्तक्षेप करने की मांग की। पहलवान सिंह की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं, जो भाजपा सांसद भी हैं और उन्होंने बुधवार रात पुलिस के साथ हाथापाई के बाद अपने पदक और पुरस्कार वापस करने की धमकी दी है।

सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को यह कहते हुए सिंह के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने की मांग वाली याचिका पर कार्यवाही बंद कर दी कि इस मामले की दिल्ली पुलिस पहले से ही जांच कर रही है।


पहलवानों का विरोध लाइव अपडेट:

 गीता फोगट का दावा जंतर मंतर पहुंचने से पहले हिरासत में लिया गया, दिल्ली पुलिस की खिंचाई

जंतर मंतर पर पहलवानों के चल रहे विरोध ने गुरुवार को एक नाटकीय मोड़ ले लिया क्योंकि पहलवान गीता फोगट ने दावा किया कि उन्हें और उनके पति पवन सरोहा को दिल्ली पुलिस ने विरोध स्थल पर पहुंचने से पहले ही गिरफ्तार कर लिया था। 

उन्होंने अपनी "मनमानी" के लिए पुलिस को भी फटकार लगाई और आरोप लगाया कि उन्हें उनके भाई-बहन विनेश फोगट और बजरंग पुनिया से मिलने से मना कर दिया गया, जो आंदोलन के प्रमुख चेहरों में से हैं।

ट्विटर पर लेते हुए, गीता फोगट ने एक पुलिस वैन में अपने और अपने पति का एक वीडियो पोस्ट किया और लिखा, "दिल्ली पुलिस ने मुझे और मेरे पति पवन सरोहा को गिरफ्तार कर लिया। हम जंतर-मंतर पर विरोध कर रहे अपने भाइयों और बहनों से मिलने जा रहे थे। पुलिस। कहो घर जाओ नहीं तो हम तुम्हें पुलिस स्टेशन ले जाएंगे। क्या यह लोकतंत्र है? क्या आप अपने राष्ट्रीय खिलाड़ियों के साथ ऐसा व्यवहार करते हैं?" (1)

उन्होंने अपने ट्वीट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, खेल मंत्री अनुराग ठाकुर और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को भी टैग किया और उनसे हस्तक्षेप की मांग की।

भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह, जो उत्तर प्रदेश से भाजपा सांसद भी हैं, की गिरफ्तारी की मांग को लेकर पहलवान 23 अप्रैल से जंतर मंतर पर धरना दे रहे हैं। उन्होंने उसके खिलाफ यौन उत्पीड़न और शोषण के आरोप लगाए हैं।(2)

बुधवार की रात विरोध ने हिंसक रूप ले लिया जब प्रदर्शनकारी पहलवानों और कुछ पुलिस कर्मियों के बीच हाथापाई हो गई, जिससे दो प्रदर्शनकारियों के सिर में चोटें आईं। पहलवानों ने आरोप लगाया कि उनके साथ पुलिस ने मारपीट की और उनके पदक और पुरस्कार लौटाने की धमकी दी। (3)


सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को एक याचिका में कार्यवाही बंद कर दी जिसमें सिंह के खिलाफ यौन उत्पीड़न के लिए प्राथमिकी दर्ज करने की मांग की गई थी, जिसमें कहा गया था कि इस मामले की दिल्ली पुलिस पहले से ही जांच कर रही है। अदालत ने यह भी कहा कि अगर पहलवान जांच से संतुष्ट नहीं हैं तो उनके पास दिल्ली उच्च न्यायालय या मजिस्ट्रेट अदालत का दरवाजा खटखटाने का विकल्प है।


पहलवानों ने कहा कि उन्हें सुप्रीम कोर्ट का फैसला मंजूर है, लेकिन सिंह की गिरफ्तारी तक उनका विरोध जारी रहेगा। उन्होंने किसानों और उनके नेताओं से जंतर मंतर   पर एकजुटता में शामिल होने का भी आह्वान किया।


दिल्ली पुलिस ने जंतर-मंतर पर विरोध प्रदर्शन में शामिल होने जा रही पहलवान गीता फोगट और उनके पति को हिरासत में ले लिया

Also Read : यूपी का कुख्यात गैंगस्टर अनिल दुजाना पुलिस एनकाउंटर में मारा गया

______________________________________________________

Tag: Delhi Police detains wrestler Geeta Phogat and her husband